विराट कोहली का ”मोहॉक” हेयरस्टाइल बना आकर्षण का केंद्र

मेलबर्न : अपने बेहतरीन शाट्स के साथ ही ‘मोहॉक’ हेयरस्टाइल के कारण भी विराट कोहली आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के अगले मैच के लिए आज नेट पर स्पिनरों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन लेग स्पिनर इमरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2015 12:53 PM

मेलबर्न : अपने बेहतरीन शाट्स के साथ ही ‘मोहॉक’ हेयरस्टाइल के कारण भी विराट कोहली आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के अगले मैच के लिए आज नेट पर स्पिनरों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन लेग स्पिनर इमरान ताहिर को उतारेगा या बायें हाथ के स्पिनर आरोन फागिंसो को. कोहली की अगुवाई में भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने नेट पर तेज गेंदबाजों की बजाय स्पिनरों को खेला.
सेंट किल्डा के जंक्शन ओवल मैदान पर कोहली ने स्पिनरों की जमकर धुनाई की. रिजर्व स्पिनर अक्षर पटेल और अनियमित आफ स्पिनर सुरेश रैना ने ज्यादा गेंदबाजी की. भारतीयों ने दो समूहों में बल्लेबाजी अभ्यास किया. एक बल्लेबाज छह गेंद खेल रहा था जिसके बाद दूसरा बल्लेबाज आकर उतनी ही गेंदें खेलता था. कोहली और रहाणे एक ही समूह में थे जिन्होंने अक्षर और रैना को खेला.
बाद में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की. भारत का कोई अन्य बल्लेबाज कोहली की तरह नहीं खेल सका. पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में शतक जमाकर कोहली का आत्मविश्वास कई गुना बढ़ा है जो नेट पर साफ नजर आ रहा था. भारतीय टीम प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि भुवनेश्वर कुमार फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. नेट पर हालांकि वह लय में नजर नहीं आये.
उन्होंने रैना को छोड़कर शीर्षक्रम के किसी बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं की. रैना ने गेंदबाजी और फील्डिंग के बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया.भुवनेश्वर ने पहले अक्षर को गेंदबाजी की लेकिन उनकी गेंदों में वह रफ्तार नहीं थी जो उसे परेशान कर सके. भारतीय टीम प्रबंधन ने 16वें खिलाड़ी के रूप में टीम में तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को रखा है. भुवनेश्वर यदि पूरी तरह से फिट होते तो 16वां खिलाड़ी टीम में नहीं होता क्योंकि आईसीसी सिर्फ 15 खिलाड़ियों का भुगतान करती है. धवल ने भुवनेश्वर से ज्यादा गेंदबाजी का अभ्यास किया.

Next Article

Exit mobile version