भारतीय तेज गेंदबाजों का भविष्य उज्जवल : ईशांत

नयी दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भरोसा है कि भविष्य में भारतीय तेज गेंदबाजों का आक्रमण सर्वश्रेष्ठ होगा.चोट के कारण भुवनेश्वर कुमार के पहले दो टेस्ट से बाहर होने के बाद टीम प्रबंधन ने पहले मैच में मोहम्मद शमी, वरुण आरोन और ईशांत को उमेश यादव पर तरजीह दी. ईशांत का मानना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2014 12:52 PM

नयी दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भरोसा है कि भविष्य में भारतीय तेज गेंदबाजों का आक्रमण सर्वश्रेष्ठ होगा.चोट के कारण भुवनेश्वर कुमार के पहले दो टेस्ट से बाहर होने के बाद टीम प्रबंधन ने पहले मैच में मोहम्मद शमी, वरुण आरोन और ईशांत को उमेश यादव पर तरजीह दी. ईशांत का मानना है कि नये तेज गेंदबाजी काफी कुशल हैं.

उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा , मेरे हिसाब से तो यह भविष्य में भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण होगा. मुझे नहीं लगता कि कोई और उदीयमान गेंदबाज है जो नियमित रूप से 140 से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करता है. उन्होंने कहा , रफ्तार के अलावा आपको अपने खेल, शरीर और हालात के अनुरूप ढलने की जानकारी होनी चाहिए.

इससे गेंद पर अधिक नियंत्रण बनेगा. नियंत्रण के साथ रफ्तार काफी असरदार होती है. यह बातें अनुभव से ही सीखी जाती हैं. शमी और एरोन ने पहले दिन दो दो विकेट लिये लेकिन पहले स्पैल में डेविड वार्नर को जीवनदान दिया. ईशांत ने कहा कि युवा गेंदबाज अनुभव के साथ सीखेंगे.

उन्होंने कहा , यह ऑस्ट्रेलिया का उनका पहला दौरा है. उन्हें नहीं पता कि ऑस्ट्रेलियाई कितनी आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. उनके खिलाफ गलती की गुंजाइश नहीं होती.

Next Article

Exit mobile version