वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे और टी20 के लिये अक्षर पटेल टीम में शामिल

नयी दिल्ली : वेस्‍टइंडीज के साथ खेले जा रहे वनडे श्रृंखला के आखिरी मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है. इंडियन प्रीमियर लीग और चैंपियन्स लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को आखिरी दो मैचों और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिये भारतीय टीम में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2014 4:05 PM

नयी दिल्ली : वेस्‍टइंडीज के साथ खेले जा रहे वनडे श्रृंखला के आखिरी मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है. इंडियन प्रीमियर लीग और चैंपियन्स लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को आखिरी दो मैचों और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

* फिर सेअश्विनको किया गया नजरअंदाज

भारत के सफल ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया है. चयनकर्ताओं ने एक बार फिर नये चेहरे पर ही विश्वास जताया है और आखिरी दो वनडे के लिए टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. इधर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मोहित शर्मा की जगह 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है.

बताते चलें कि मोहित शर्मा को पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिये भी नहीं चुना गया था और तब कहा गया था कि उन्हें विश्राम दिया गया है. हालांकि मोहित शर्मा अभी चोटिल बताये जा रहे हैं.

* चौथे और पांचवें वनडे के लिए कई नये चेहरे टीम में शामिल

धर्मशाला में 17 अक्तूबर और कोलकाता में 20 अक्तूबर को होने वाले चौथे और पांचवें वनडे के लिये टीम में बहुत बदलाव नहीं किया गया है लेकिन 22 अक्तूबर को कटक में होने वाले टी20 मैच के लिये संजू सैमसन, मनीष पांडे और कर्ण शर्मा के साथ कुछ नये खिलाडी 14 सदस्यीय टीम में जोडे गये हैं.

* अक्षर और पांडे को मिला धवल कुलकर्णी और अंबाती रायुडु की जगह

अक्षर और पांडे को टी20 टीम में धवल कुलकर्णी और अंबाती रायुडु की जगह लिया गया है. कुलकर्णी और रायुडु इंग्लैंड दौरे के दौरान टी20 टीम में शामिल थे. अक्षर ने इस साल जून में बांग्लादेश दौरे में तीन एकदिवसीय मैच खेले थे जिसमें उन्हें केवल एक विकेट मिला था लेकिन हाल में समाप्त हुई चैंपियन्स लीग में वह दूसरे सबसे सफल स्पिनर थे. उन्होंने पांच मैचों में 6.15 इकोनोमी रेट से आठ विकेट लिये थे.

कर्नाटक के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अभी तक भारत की तरफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. वह आइपीएल में पहला शतक जडने वाले भारतीय है. उन्होंने अब तक 106 टी20 मैचों में 2373 रन बनाये हैं.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर चल रही है. कैरेबियाई टीम ने कोच्चि में खेला गया पहला मैच जीता जबकि भारत ने नई दिल्ली में श्रृंखला बराबर करायी थी. विशाखापट्टनम में होने वाला तीसरा एकदिवसीय मैच तूफान हुदहुद के कारण रद्द कर दिया गया.

आखिरी दो वनडे और एकमात्र टी20 मैच के लिये भारतीय टीम इस प्रकार हैं .

वनडे टीम .. महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, रविंद्र जडेजा, अमित मिश्र, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मुरली विजय, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल.

टी20 मैच ..महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, स्टुअर्ट बिन्नी, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, संजू सैमसन, मनीष पांडे और उमेश यादव.

Next Article

Exit mobile version