आचरण अधिकारी और लोकपाल की नियुक्ति करेगी बीसीसीआई की शीर्ष परिषद

नयी दिल्ली :BCCI Apex Council Conduct Officer Lokpal Appointmentबीसीसीआई की शीर्ष परिषद की रविवार को हुई दूसरी बैठक में आचरण अधिकारी की नियुक्ति और भारतीय क्रिकेटर संघ के लिये कोष जारी करने को मंजूरी दी गई. जस्टिस डी के जैन को पिछले साल फरवरी में बीसीसीआई का पहला लोकपाल नियुक्त किया गया था. वह आचरण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2020 5:29 PM

नयी दिल्ली :BCCI Apex Council Conduct Officer Lokpal Appointmentबीसीसीआई की शीर्ष परिषद की रविवार को हुई दूसरी बैठक में आचरण अधिकारी की नियुक्ति और भारतीय क्रिकेटर संघ के लिये कोष जारी करने को मंजूरी दी गई.

जस्टिस डी के जैन को पिछले साल फरवरी में बीसीसीआई का पहला लोकपाल नियुक्त किया गया था. वह आचरण अधिकारी का भी काम देख रहे थे जब सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और कपिल देव जैसे बड़े खिलाड़ियों के हितों के टकराव का मसला उभरा था.

अब देखना है कि जैन के कार्यकाल का विस्तार होता है या सौरव गांगुली की अगुवाई वाला बोर्ड नयी नियुक्ति करता है. इसके साथ ही आईसीए के कोषों को जारी करने का फैसला भी लिया गया. यह भारत में खिलाड़ियों का पहला संघ है जो लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर गठित किया गया. इसे शुरुआती तौर पर बीसीसीआई से अनुदान मिलेगा लेकिन बाद में खुद पैसा जुटाना होगा.

Next Article

Exit mobile version