#ICCAwards : रोहित शर्मा चुने गये क्रिकेटर ऑफ द ईयर, विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट” पुरस्कार

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को आईसीसी के ‘2019 ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना गया है, जबकि विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ पुरस्कार के लिए चुना गया है. उन्हें यह पुरस्कार तब मिला है जब भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज खेला जा रहा है. इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2020 1:23 PM

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को आईसीसी के ‘2019 ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना गया है, जबकि विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ पुरस्कार के लिए चुना गया है. उन्हें यह पुरस्कार तब मिला है जब भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज खेला जा रहा है.

इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ‘सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी’ से सम्मानित हुए. भारतीय कप्तान विराट कोहली को खेल भावना दिखाने के लिए ‘स्पिरिट ऑफ द ईयर’ पुरस्कार दिया गया. उन्हें आईसीसी ने वर्ष की टेस्ट और वनडे दोनों टीमों के कप्तान में शामिल किया है. यह पुरस्कार उन्हें स्मिथ की हूटिंग की कोशिश कर रहे प्रशंसकों को ऐसा करने से रोकने और उनकी हौसलाअफजाई में तालियां बजवाने के लिए दिया गया है.

बॉल टैंपरिंग के आरोप सिद्ध होने के बाद स्मिथ पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था जिसके बाद उन्होंने विश्व कप मैच में वापसी की थी. दरअसल, मैच में कप्तान कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे.उस वक्त स्मिथ बाउंड्री के पास फील्डिंग कर कर रहे थे.वहां मौजूद दर्शकों ने स्मिथ को चिढ़ाना शुरू कर दिया.तब कोहली ने उन्हें ऐसा करने से रोका था.

विश्वकप विजेता इंग्लैंड के ऑल राउंडर स्टोक्स को सबसे बड़े पुरस्कार प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए ‘सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी’ से नवाजा गया जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ‘टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार मिला.भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को T20 इंटरनेशनल परफॉर्मर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया.ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को ‘इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ जबकि स्कॉटलैंड के काइल कोट्जर को ‘असोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ घोषित किया गया.

Next Article

Exit mobile version