बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, कोहली को टी20 में आराम, शिवम नया चेहरा

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 शृंखला के लिये गुरुवार को विश्राम दिया गया जबकि मुंबई के शिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2019 5:41 PM

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 शृंखला के लिये गुरुवार को विश्राम दिया गया जबकि मुंबई के शिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है.

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है. पूर्व की तरह कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की शृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया. शृंखला तीन नवंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू होगी और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

टी20 टीम में मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है जबकि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है. दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को फिटनेस कारणों से टीम में नहीं चुना गया है. चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबरकर अगली शृंखला (वेस्टइंडीज के खिलाफ) में वापसी कर सकते हैं.

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की वापसी में अभी समय लगेगा। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिये

भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शृंखला के लिये टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत.

Next Article

Exit mobile version