वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद भी इंग्लैंड में ”सन्नाटा”, कुमार विश्वास बोले- हम जीतते तो धुआं-धुआं कर देते

मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड ने रोमांचक फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को मात दी. क्रिकेट के जनक इंग्लैंड ने पहली बार वनडे का विश्व खिताब जीता. अंतिम ओवर के अंतिम गेंद तक चली इस मैच में मुकाबला टाइ रहा, लेकिन सुपर ओवर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2019 2:08 PM

मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड ने रोमांचक फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को मात दी. क्रिकेट के जनक इंग्लैंड ने पहली बार वनडे का विश्व खिताब जीता. अंतिम ओवर के अंतिम गेंद तक चली इस मैच में मुकाबला टाइ रहा, लेकिन सुपर ओवर के नियम के मुताबिक अधिक बाउंड्री के कारण इंग्लैंड टीम को जीत मिल गई.

इस मैच के बाद देश-दुनिया के लोग सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं. ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले कवि कुमार विश्वास ने विश्व कप फाइल मैच से जुड़े कई ट्वीट किए. कुमार विश्वास ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें इंग्लैंड की सड़कों पर सन्नाटा दिखाई दे रहा है.उन्होंने इस वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम जीतते तो धुंआ-धुंआ कर देते, एक ये हैं क़तई बेस्वाद लोग हैं ये गोरे तो..

#CWC19Final’ वीडियो में लिख है ‘जीतने के बाद का सन्नाटा’. इसी को लेकर विश्वास ने तंज कसा है. कुमार विश्वास ने एक अन्य ट्वीट में न्यूजीलैंड टीम की तारीफ करते हुए लिखा, ‘डियर न्यूजीलैंड, आप लोगों ने शानदार और अच्छा खेल दिखाया, ये आपकी हार नहीं है भाई, यह क्रिकेट की जीत है.

इधर, फाइनल मैच के बाद देश-दुनिया के लोग सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं. कई बड़े क्रिकेटर आईसीसी के नियमों पर एतराज और सवाल उठा रहे हैं. वल्र्ड रोहित शर्मा ने कहा कि आईसीसी के कुछ नियमों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट के कुछ नियमों को गंभीर रूप से देखे जाने की जरूरत है.
पूर्व भारतीय खिलाड़ी और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी आईसीसी के नियमों पर सवाल खड़े किए हैं. गंभीर ने कहा कि बाउंड्री की संख्या के आधार पर टीम को विजेता बनाने का नियम बेतुका है.
युवराज सिंह ने भी आईसीसी के इस नियम से असहमति जताई. युवी ने ट्वीट किया, ‘मैं आईसीसी के उस नियम से सहमत नहीं हूं. लेकिन नियम तो नियम होते हैं.

Next Article

Exit mobile version