रसेल-गेल व धौनी के धमाकों से टूट सकता है छक्कों का रिकॉर्ड

दिल्‍ली : वर्तमान समय में क्रिकेट एक ऐसा खेल बन चुका है, जिसमें बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर भारी पड़ने लगे हैं. अगर हम नजर डालें, तो देखते हैं कि अब 300 का स्कोर सामान्य स्कोर बन चुका है, जिसे कोई भी टीम आसानी से स्कोर कर ले रही है, साथ ही यह भी कहा जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2019 1:56 AM

दिल्‍ली : वर्तमान समय में क्रिकेट एक ऐसा खेल बन चुका है, जिसमें बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर भारी पड़ने लगे हैं. अगर हम नजर डालें, तो देखते हैं कि अब 300 का स्कोर सामान्य स्कोर बन चुका है, जिसे कोई भी टीम आसानी से स्कोर कर ले रही है, साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि अब 300 का स्कोर सुरक्षित नहीं है.

2015 विश्व कप के दौरान टीमो‍ं ने 400 से अधिक रन भी बनाये. इस तरह का स्कोर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका बल्लेबाजों के छक्के और चौकों की है. इस बार भी क्रिस गेल, महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली व रसेल जैसे बल्लेबाजों के टीमों में शामिल होने से 30 नवंबर से शुरू हो रहे विश्व कप क्रिकेट में रनों की बारिश होने की उम्मीद है. जानकारों के अनुसार पहली बार छक्कों का आंकड़ा 500 पार कर सकता है.
37 छक्का – क्रिस गेल
31 छक्का – रिकी पोंटिंग
29 छक्का – मैक्कुलम
28 छक्का – हर्षल गिब्स
विश्व कप में भारत से सचिन सबसे आगे
क्रिकेटर छक्का
सचिन 27
सौरभ 25
सेहवाग 8
कपिल 14+
युवराज 13
धौनी 10
छक्का लगाने में एबी-गेल सबसे आगे
एबी डीविलियर्स ने अभी तक विश्वकप क्रिकेट में 37 सिक्स लगा चुके हैं. इनके साथ वेस्टइंडीज का विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी 37 छक्के लगा कर शीर्ष पर हैं. आइपीएल के दौरान दोनों बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों को क्रमश: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम में विश्व कप लिए जगह भी मिली है.

Next Article

Exit mobile version