गेंद से छेड़छाड़ मामले में बैनक्राफ्ट और स्मिथ की टिप्‍प्‍णी से हैरान हैं पोंटिंग

मेलबर्न : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के गेंद से छेड़छाड़ के मामले पर विस्तार से चर्चा करने से कुछ लोगों के माथे पर बल पड़ सकते हैं, लेकिन इससे टीम पर किसी तरह का प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2018 4:13 PM

मेलबर्न : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के गेंद से छेड़छाड़ के मामले पर विस्तार से चर्चा करने से कुछ लोगों के माथे पर बल पड़ सकते हैं, लेकिन इससे टीम पर किसी तरह का प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है.

पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट क्रिकेट.काम.एयू से कहा कि वह इन बयानों से स्तब्ध हैं. स्मिथ और बैनक्राफ्ट दोनों के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अलग अलग साक्षात्कार लिये, जिनका फॉक्स क्रिकेट पर प्रसारण किया गया.

इसे भी पढ़ें…

सचिन से विराट की तुलना पर भड़के रिकी पोंटिंग, ‘ब्‍लास्‍टर’ को बताया ‘मास्‍टर’

बैनक्राफ्ट ने कहा कि उन्हें डेविड वार्नर ने गेंद से छेड़छाड़ करने के लिये उकसाया जबकि स्मिथ ने दावा किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निवर्तमान अधिकारियों के ‘हम आपको खेलने के लिये नहीं जीतने के लिये पैसे देते हैं’, जैसे बयानों ने ‘हर हाल में जीत’ दर्ज करने की संस्कृति को बढ़ावा दिया.

इसे भी पढ़ें…

रिकी पोंटिंग आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम’ में शामिल, बने 25वें ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी

पोंटिंग ने कहा, अब ये बातें सार्वजनिक हो गयी है. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है. इन बयानों में काफी कुछ ऐसा है जिससे कुछ लोगों के माथे पर बल पड़ सकते हैं.

पोंटिंग ने हालांकि साथ ही कहा कि इससे राष्ट्रीय टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि पेनी (वर्तमान कप्तान टिम पेन) और कुछ अन्य खिलाड़ी इस सबको भूलकर एमसीजी में चल रहे मैच पर ध्यान देंगे.

इसे भी पढ़ें…

रिकी पोंटिंग यानी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का स्वर्ण युग

पोंटिंग ने इसके साथ ही स्मिथ की प्रतिबंध हटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के रूप में वापसी का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह ‘जो कुछ हुआ उसके बाद वह बेहतर नेतृत्वकर्ता के रूप में वापसी करेगा.’

Next Article

Exit mobile version