अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सट्टेबाज भारतीय : आईसीसी

नयी दिल्ली : आईसीसी श्रीलंका क्रिकेट में भ्रष्टाचार की गहरी जड़ों की जांच करने में लगा है लेकिन इसकी भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारी एलेक्स मार्शल ने एक चौंकाने वाले तथ्य का खुलासा किया है कि इस तरह की भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल ज्यादातर सट्टेबाज भारतीय हैं. इस हफ्ते के शुरू में श्रीलंका के महान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 10:47 PM

नयी दिल्ली : आईसीसी श्रीलंका क्रिकेट में भ्रष्टाचार की गहरी जड़ों की जांच करने में लगा है लेकिन इसकी भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारी एलेक्स मार्शल ने एक चौंकाने वाले तथ्य का खुलासा किया है कि इस तरह की भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल ज्यादातर सट्टेबाज भारतीय हैं.

इस हफ्ते के शुरू में श्रीलंका के महान खिलाड़ी सनत जयसूर्या आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लघंन करने वाले इस द्वीपीय देश के पहले खिलाड़ी बने। हालांकि जयसूर्या पर फिक्सिंग का आरोप नहीं लगा है कि लेकिन उन्हें जांच करने वाले अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं देने का दोषी पाया गया.

हाल में आईसीसी की एसीयू ने इंग्लैंड और श्रीलंकाई क्रिकेटरों से जुड़े सक्रिय भ्रष्ट व्यक्तियों के बारे में सूचना साझा की थी. यह पूछने पर कि क्या सारे सक्रिय सट्टेबाज स्थानीय हैं तो आईसीसी की एसीयू के महाप्रबंधक मार्शल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, श्रीलंका में स्थानीय और भारतीय सट्टेबाज दोनों थे। लेकिन दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में सबसे ज्यादा सट्टेबाज भारतीय हैं.

मार्शल का यह खुलासा हालांकि हैरानी भरा नहीं है क्योंकि पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने गुरुवार को स्वीकार किया कि उन्होंने मैच फिक्स करने के लिये भारतीय सट्टेबाज अनु भट्ट से धन लिया था.

Next Article

Exit mobile version