पहले दो वनडे के लिए भारतीय वनडे टीम की घोषणा, उमेश यादव को मिला 10 विकेट का इनाम

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, अखिल भारतीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 7:19 PM

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिये शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में रखा है.

ठाकुर मांसपेशियों के कारण वनडे शृंखला में नहीं खेल पाएंगे. शार्दुल को हैदराबाद टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका मिला था लेकिन केवल दस गेंद करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था. उमेश ने इस मैच में दस विकेट लिये थे और घरेलू धरती पर यह कारनामा करने वाले वह केवल तीसरे तेज गेंदबाज हैं.

पहले दो वनडे के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और उमेश यादव.

Next Article

Exit mobile version