पाक क्रिकेटर शहजाद डोपिंग के दोषी, लग सकता है 4 साल तक का बैन

लाहौर : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद अप्रैल में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान डोप परीक्षण में नाकाम रहे और इसके लिये उन पर चार साल तक का प्रतिबंध लग सकता है. पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है और यह 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिये करारा झटका है. पाकिस्तान क्रिकेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 10, 2018 6:29 PM

लाहौर : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद अप्रैल में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान डोप परीक्षण में नाकाम रहे और इसके लिये उन पर चार साल तक का प्रतिबंध लग सकता है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है और यह 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिये करारा झटका है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन खबरों की पुष्टि की जिनमें कहा गया था कि शहजाद को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया है.

इसे भी पढ़ें…

SA की महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, इंस्‍टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

शहजाद को 2017 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिये गये थे और उन्होंने पिछले साल अक्तूबर से कोई वनडे मैच नहीं खेला है. वह पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले थे जिसमें उन्होंने 14 और 24 रन बनाये थे लेकिन जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय टी20 शृंखला में नहीं खेले थे.

पाकिस्तानी क्रिकेटरों का डोपिंग में नाकाम रहने का पुराना इतिहास है. तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ को 2006 में प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया था. बायें हाथ के स्पिनर रजा हसन को 2015 में जबकि हाल में दो अन्य स्पिनरों यासिर शाह और अब्दुर रहमान को भी डोपिंग का दोषी पाया गया था.

इसे भी पढ़ें…

‘जुलाई में पैदा हो जाओ, कैप्‍टन बन जाओ’ – पढ़ें वीरेंद्र स‍हवाग का मजेदार ट्वीट

Next Article

Exit mobile version