जब सहवाग ने शोएब अख्तर से कहा था- बाप, बाप होता है और बेटा, बेटा होता है

वीरेंद्र सहवाग का आज 39वां जन्मदिन है. इस मौके पर उनके द्वारा बतायी गयी वह घटना याद आती है, जब उन्होंने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शोएब अख्तर को यह कहा था कि बाप, बाप होता है और बेटा, बेटा होता है. बात उस सीरीज की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2017 12:03 PM

वीरेंद्र सहवाग का आज 39वां जन्मदिन है. इस मौके पर उनके द्वारा बतायी गयी वह घटना याद आती है, जब उन्होंने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शोएब अख्तर को यह कहा था कि बाप, बाप होता है और बेटा, बेटा होता है.

बात उस सीरीज की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा था. शोएब अख्तर वीरेंद सहवाग को बाउंसर मार-मार कर परेशान कर रहे थे और बार-बार उन्हें हुक मारने के लिए तंज कस रहे थे. सहवाग हुक शॉट कम खेलते हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि जब नॉन स्ट्राइकर एंड से सचिन तेंदुलकर आ जायें, तो तुम उन्हें बाउंसर मारना.

HappyBirthday virendersehwag : 39 के हुए क्रिकेट के नवाब, नहीं मिली थी क्रिकेट से मनचाही विदाई

जब सचिन स्ट्राइक पर आये, तो शोएब ने उन्हें भी बाउंसर मारा और सचिन ने हुक किया और बॉल सीधे छह रन के लिए गयी. तब सहवाग ने शोएब अख्तर से कहा, चलो आपकी ख्वाहिश पूरी हो गयी, अब मान लो कि बाप, बाप होता है और बेटा, बेटा.

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ ही वनडे में डेब्यू किया था और उनका एवरेज पाकिस्तान के खिलाफ 90-100 का है. यही कारण है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ-साथ दर्शक भी उन्हें पसंद नहीं करते थे और जल्लाद, विध्वसंक बैट्‌समैन बुलाते थे.

दिवाली के दिन दिवड़ी मंदिर पहुंचे एमएस धौनी, पूजा-अर्चना की

वीरेंद्र सहवाग ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि उनका महेंद्र सिंह धौनी के साथ कभी कोई विवाद नहीं रहा है ना ही उन्होंने धौनी की कप्तानी पर कभी कोई सवाल उठाया है. उन्होंने कहा मैंने सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेस में यह कहा था कि विश्वकप हमने पूरी टीमकी मेहनत से जीता है, सिर्फ कप्तान को नहीं पूरी टीम को श्रेय मिलना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version