INDvsAUS : मैच से पहले ऑस्टेलिया को लगा करारा झटका, स्मिथ टी20 श्रृंखला से बाहर

रांची : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज रांची में टी20 मैच खेला जाना है, लेकिन आस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर है. आस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गये हैं. आस्ट्रेलिया भारत से वनडे सीरीज 4-1 से हार चुका है. कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 7, 2017 2:39 PM

रांची : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज रांची में टी20 मैच खेला जाना है, लेकिन आस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर है. आस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गये हैं. आस्ट्रेलिया भारत से वनडे सीरीज 4-1 से हार चुका है. कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हुए हैं.

स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान कंधे में चोट लगी थी. उन्होंने यहा गुरुवार को अभ्यास सत्र के बाद एमआरआई कराया और कल अधिकांश इंडोर अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया. टीम डाक्टर रिचर्ड सा ने एक बयान में कहा , स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. मैच के बाद उसने कंधे में सूजन की शिकायत की थी. वह बल्लेबाजी और फील्डिंग में सहज मूवमेंट नहीं कर पा रहा था.

उन्होंने कहा , उसका एमआरआई कराया गया है और कोई गंभीर चोट नहीं है. हमने कोई जोखिम नहीं लेते हुए उसे आराम देने का फैसला किया है. वह आस्टेलिया पहुंचने के बाद आगे इलाज करायेगा लेकिन उम्मीद है कि शेफील्ड शील्ड सत्र तक फिट हो जायेगा. स्मिथ की गैर मौजूदगी में उपकप्तान डेविड वार्नर टीम की कमान संभालेंगे. स्मिथ की जगह टीम में मार्कस स्टोइनिस लेंगे. आस्टेलिया को भारत के हाथों वनडे श्रृंखला में 1 . 4 से पराजय झेलनी पडी है. स्मिथ खुद पूरी श्रृंखला में सिर्फ 142 रन बना सके. उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है.

Next Article

Exit mobile version