‘एक डॉक्टर की मौत ”के लेखक रामपद चौधरी का निधन

कोलकाता : प्रसिद्ध बंगाली लेखक रामपद चौधरी का कल शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित ‘एक डॉक्टर की मौत’ उनकी कहानी ‘अभिमन्यू’ पर आधारित थी. चौधरी 95 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लेखक के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 30, 2018 2:45 PM

कोलकाता : प्रसिद्ध बंगाली लेखक रामपद चौधरी का कल शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित ‘एक डॉक्टर की मौत’ उनकी कहानी ‘अभिमन्यू’ पर आधारित थी. चौधरी 95 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लेखक के निधन पर शोक जाहिर किया है.

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें फेफड़े से जुड़ी समस्या सहित वृद्धावस्था से जुड़ी बीमारियों के कारण 21 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका आज शाम दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया. तपन सिन्हा ने साल 1990 में ‘एक डॉक्टर की मौत’ बनायी थी. मृणाल सेन की हिंदी फिल्म ‘एक दिन अचानक’ भी चौधरी की कहानी ‘बीज’ पर आधारित थी. उन्हें 1988 में उनकी रचना ‘बाड़ि बदले जाए’ के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Next Article

Exit mobile version