भ्रष्टाचार पर वार

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के आरोप में खरबपति प्रिंस अल वालीद बिन तलाल समेत 11 राजकुमार और दर्जनों मौजूदा एवं पूर्व मंत्रियों को गिरप्तार किया गया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाते समय सामने कौन है यह देखा जाना जरूरी नहीं है बल्कि उसने क्या गुनाह किया है और उसे सजा के लिए सलाखों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2017 12:54 AM
सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के आरोप में खरबपति प्रिंस अल वालीद बिन तलाल समेत 11 राजकुमार और दर्जनों मौजूदा एवं पूर्व मंत्रियों को गिरप्तार किया गया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाते समय सामने कौन है यह देखा जाना जरूरी नहीं है बल्कि उसने क्या गुनाह किया है और उसे सजा के लिए सलाखों के पीछे डाला गया है, इस बात पर क्रियात्मकता दिखाना जरूरी है. और वही खरबपति मंत्रियों के साथ हुआ है.
जिसने भी भ्रष्टाचार किया, उसे आड़े हाथों लिया जाएगा ऐसा संदेश ऐसी कारवाई से जनता में जाता है. जब बड़े व्यक्तियों पर कार्रवाई हो सकती है, तो गुनाह करने वाले हर व्यक्ति पर कार्रवाई हो सकती है, ऐसा स्पष्ट संकेत मिलने से कोई भी गलत काम करने से पूर्व सोचेगा जरूर. भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ने के लिए यह कार्रवाई एक मिसाल की तरह दुनिया के सामने है.
मनीषा चंदराणा, इमेल से

Next Article

Exit mobile version