विकास के बढ़ते दम

झारखंड में आयोजित तीन दिवसीय माइनिंग शो के सफल आयोजन से निश्चित ही एक सकारात्मक संदेश लोगों के बीच गया है. खनन और उद्योग से जुड़ी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने इस शो में शिरकत की. अडानी, टाटा, वेदांता, बिडला जैसी नामचीन हस्तियों के भाग लेने से रोजगार और निवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है. कई बड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2017 5:53 AM
झारखंड में आयोजित तीन दिवसीय माइनिंग शो के सफल आयोजन से निश्चित ही एक सकारात्मक संदेश लोगों के बीच गया है. खनन और उद्योग से जुड़ी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने इस शो में शिरकत की. अडानी, टाटा, वेदांता, बिडला जैसी नामचीन हस्तियों के भाग लेने से रोजगार और निवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है. कई बड़ी कंपनियों के साथ सरकार ने एमओयू किये हैं.
दो हजार करोड़ के निवेश का निर्णय भी हो चुका है. और भी नये निवेश होने की पूरी उम्मीद है. कुछ दिन पूर्व झारखंड मोमेंटम का भी सफल आयोजन सरकार ने किया था. वह भी नये रोजगार और निवेश के लिए सरकार की काफी अच्छी पहल रही. थोड़े दिनों के अंतराल में ही माइनिंग शो का भी आयोजन यह बताता है कि सरकार बेरोजगारी और गरीबी दूर करने के लिए कृतसंकल्प है.नये-नये निवेशक झारखंड में आ रहे हैं.
नये कल-कारखाने खुलने से बेरोजगारों को रोजगार मिलेंगे, उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा. माननीय मुख्यमंत्री और खनन एवं उद्योग सचिव के सार्थक और गंभीर प्रयास से यह सब संभव हुआ है और इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं.
युगल किशोर, इमेल से

Next Article

Exit mobile version