वर्धा विश्वविद्यालय में छात्रा का यौन शोषण, धरना

वर्धा: महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय में कथित रूप से यौन शोषण का शिकार हुई एमफिल की एक स्टूडेंट ने आंदोलन शुरू कर दिया है और महिला छात्रावास के सामने धरना पर बैठ गयी हैं. वह कल रात से धरना पर बैठी हुई हैं लेकिन आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उक्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2017 1:44 PM

वर्धा: महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय में कथित रूप से यौन शोषण का शिकार हुई एमफिल की एक स्टूडेंट ने आंदोलन शुरू कर दिया है और महिला छात्रावास के सामने धरना पर बैठ गयी हैं. वह कल रात से धरना पर बैठी हुई हैं लेकिन आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

उक्त छात्रा का आरोप है कि विगत एक माह पूर्व 13 मार्च को होली के दिन पीएचडी शोधार्थी संजीव कुमार झा ने सार्वजनिक स्थल पर उसका यौन शोषण किया. छात्रा पिछले एक महीने से न्याय के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के पास भटक रही है, लेकिन उसे न्याय नहीं मिल पाया है.

उसने महिला प्रकोष्ठ में भी शिकायत की, लेकिन आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. पीड़िता का आरोप है कि उसपर यह दबाव भी बनाया गया कि वह अपनी शिकायत को वापस ले ले . वहीं दूसरी ओर आरोपी ने भी पीड़िता को धमकाया है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसपर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है.

Next Article

Exit mobile version