अफ्रीकी छात्रों पर हमला मामले में भारत का बचाव करते हुए तरूण विजय ने कर दी नस्लीय टिप्पणी, विवाद

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व सांसद तरूण विजय ने आज एक विवादास्पद बयान देकर तूफान खड़ा कर दिया है. उन्होंने नस्लीय आचरण पर भारत का बचाव करते हुए एक नस्लीय टिप्पणी कर दी है. अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले के मामले में एक अफ्रीकी चैनल के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 7, 2017 3:46 PM

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व सांसद तरूण विजय ने आज एक विवादास्पद बयान देकर तूफान खड़ा कर दिया है. उन्होंने नस्लीय आचरण पर भारत का बचाव करते हुए एक नस्लीय टिप्पणी कर दी है. अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले के मामले में एक अफ्रीकी चैनल के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हम नस्लीय या जातिवादी होते, तो दक्षिण भारतीयों के साथ कैसे रहते.

अपने बयान के बाद वे विवादों में हैं और उनकी आलोचना की जा रही है. हालांकि तरूण विजय ने बाद में ट्‌वीट कर यह कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है. उन्होंने ट्‌वीट किया हम भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं, जो काले हैं. हम पहले हैं जिन्होंने नस्लीय भेदभाव का विरोध किया और हम अंग्रेजों द्वारा नस्लीय भेदभाव के पीड़ित भी हैं. उन्होंने कहा मैं मर सकता हूं लेकिन कैसे अपने लोगों और अपनी संस्कृति को बुरा कह सकता हूं. मैंने कभी भी यहां तक की नींद में भी दक्षिण भारतीयों को काला नहीं कहा. पहले मेरी बात सुन लें, फिर उस पर प्रतिक्रिया दें.
मेरे पूरे बयान का सार यह था कि हम नस्लीय भेदभाव के खिलाफ लड़ें हैं और हमारे देश में विभिन्न रंग और संस्कृति के लोग रहते हैं.
कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर ने तरूण विजय के बयान की तीव्र निंदा की और कहा कि यह एक बेतुका बयान है. तरुण विजय ऐसा बयान दें तो यह चौंकाने वाला होगा. डीएमके नेता कनिमोझी ने इस बयान को देश विरोधी बताया है और कहा कि मुझे उम्मीद है कि भाजपा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.

Next Article

Exit mobile version