पी चिदंबरम ने की शशिकला को मुख्यमंत्री बनाये जाने की निंदा

चेन्नई : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आज कहा कि तमिलनाडु की जनता को यह पूछने का हक है कि क्या शशिकला मुख्यमंत्री बनने की हकदार हैं. उन्होंने तमिलनाडु की नवीनतम राजनीतिक स्थिति पर कई ट्वीट किए हैं. अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कल ही उन्हें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 6, 2017 4:38 PM

चेन्नई : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आज कहा कि तमिलनाडु की जनता को यह पूछने का हक है कि क्या शशिकला मुख्यमंत्री बनने की हकदार हैं. उन्होंने तमिलनाडु की नवीनतम राजनीतिक स्थिति पर कई ट्वीट किए हैं. अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कल ही उन्हें पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है.

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘गर्व के साथ पीछे मुड़कर देखने पर (हम पाते हैं कि) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कामराज और अन्ना आसीन रहे थे. अन्नाद्रमुक और तमिलनाडु की जनता अब विपरीत दिशा में बझ़ रही है. ” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘अपने नेता का चुनाव करना अन्नाद्रमुक विधायकों का अधिकार है लेकिन यह पूछना जनता का अधिकार है कि वह नेता मुख्यमंत्री बनने के योग्य है या नहीं.”

दिग्गज कांग्रेस नेता कामराज नौ साल (1954-63) तक मुख्यमंत्री थे और उन्हें कई कल्याणकारी कार्यक्रम शुरु करने का श्रेय जाता है. वह स्वतंत्रता सेनानी भी थे जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान कई साल सलाखों के पीछे गुजारे. द्रमुक संस्थापक अन्नादुरई 1967-69 के दौरान मुख्यमंत्री थे. जनहित के प्रति उनकी दृढ कटिबद्धता के चलते लोग उन्हें अन्ना कहकर बुलाते थे.

Next Article

Exit mobile version