धमाकों से दहला असम: बोले सीएम सोनोवाल- सरकार उग्रवाद के खिलाफ लडाई जारी रखेगी

गुवाहाटी : असम में गणतंत्र दिवस के दिन गुरुवार को उग्रवादी संगठन उल्फा (इंडिपेंडेंट) ने धमाके किए. लगातार 6 धमाकों से इलाका हिल गया. धमाकों के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को कहा कि सरकार उग्रवाद के खिलाफ लडाई जारी रखेगी और राज्य की जनता उग्रवाद के खिलाफ एकजुट है. उल्फा के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2017 1:25 PM

गुवाहाटी : असम में गणतंत्र दिवस के दिन गुरुवार को उग्रवादी संगठन उल्फा (इंडिपेंडेंट) ने धमाके किए. लगातार 6 धमाकों से इलाका हिल गया. धमाकों के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को कहा कि सरकार उग्रवाद के खिलाफ लडाई जारी रखेगी और राज्य की जनता उग्रवाद के खिलाफ एकजुट है. उल्फा के वार्ता विरोधी धडे द्वारा उपरी असम में किए गए सिलसिलेवार धमाके के बाद गणतंत्र दिवस के आधिकारिक समारोह के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हम उग्रवाद के खिलाफ अपनी लडाई जारी रखेंगे और सुरक्षा बल उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. ”

सोनोवाल ने कहा, ‘‘ उग्रवादियों के देश में सिलसिलेवार धमाके करने के बावजूद भी राज्य की जनता उग्रवाद के खिलाफ एकजुट है. जनता ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया है कि वह राज्य में शांति चाहती है. वह उग्रवाद मुक्त असम चाहते हैं. ” उन्होंने कहा, ‘‘ कोई भी हिंसा राज्य में लोगों की शांति की इच्छा को प्रभावित नहीं कर सकती. असम की जनता हिंसा के खिलाफ एकजुट होकर खडी होगी.” गणतंत्र दिवस मना रहे असम में आज उल्फा के वार्ता विरोधी धडे द्वारा किए गए सिलसिलेवार धमाकों से उपरी असम दहल उठा था. धमाके चराईदेव, शिवसागर, डिब्रूगढ और तिनसुकिया जिले में किए गए थे. पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने या किसी संपत्ति के क्षतिग्रस्त होने की कोई रिपेार्ट नहीं है.

पुलिस ने बताया कि आईडी कम तीव्रता वाले थे और धमाके उग्रवादी समूह ने केवल अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए किए. असम के पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने उग्रवादी संगठनों को एक कडा संदेश देते हुए कहा, ‘‘ हम उग्रवादियों की चुनौती स्वीकार करते हैं. हम अपनी ओर से सतर्क रहेंगे और सुरक्षा बल भी उग्रवाद के खिलाफ अपने अभियान जारी रखेंगे.” धमाकों के बाद उत्पन्न हुए भय को शांत करते हुए उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमारी सुरक्षा चाक-चौबंद है और हम अभियान जारी रखेंगे. ” उन्होंने कहा, ‘‘ चिंता की कोई बात नहीं है. धमाके कम तीव्रता वाले थे। वह खाली स्थानों पर हुए. जैसे पानी की टंकी या खुले स्थान पर. कोई हताहत नहीं हुआ है. ”

कडी सुरक्षा के बीच राज्य में सभी स्थानों पर गणतंत्र दिवस के आधिकारिक समारोह के शांतिपूर्ण तरीके से होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ लोगों ने बढ-चढकर गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत की. जनता की शुभकामनाएं हमारे साथ है. ”

Next Article

Exit mobile version