दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा बने सीबीआई चीफ

नयी दिल्ली : आलोक वर्मा सीबीआई चीफ बनाये गये हैं. उनके नाम पर सहमति की खबरें पहले भी आ रही थी अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी. वर्मा वर्तमान में दिल्ली पुलिस के प्रमुख हैं, उनके अलावा इस पद के लिए दो और नाम दौड़ में शामिल थे. जिनमें एक कर्नाटक कैडर की आरती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2017 8:12 PM

नयी दिल्ली : आलोक वर्मा सीबीआई चीफ बनाये गये हैं. उनके नाम पर सहमति की खबरें पहले भी आ रही थी अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी. वर्मा वर्तमान में दिल्ली पुलिस के प्रमुख हैं, उनके अलावा इस पद के लिए दो और नाम दौड़ में शामिल थे.

जिनमें एक कर्नाटक कैडर की आरती रामचंद्रन और दूसरा आर के दत्ता. आरती रामचंद्रन एसएसबी की प्रमुख हैं. आलोक वर्मा कलदिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी छोड़कर अपनी नयी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. उन्हें कई तरह के कामों का अनुभव है जिसमें खुफिया विभाग से भी जुड़े अनुभव थे. उन्हें इस पद के लिए योग्यता एवं वरीयता के आधार पर चुना गया.

मालूम हो की सीबीआइ चीफ का कार्यकाल दो साल का होता है.इनका चयन प्रधामनंत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी करती है, जिसमें लोकसभा में विपक्ष के नेता एवंभारत के प्रधान न्यायाधीश होते हैं.आलोक वर्मा के सीबीआइ चीफ बनने के बाद दिल्ली के नये पुलिस प्रमुख के लिए नामों पर कयासशुरू हो गया है.

Next Article

Exit mobile version