दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआइ करेगी जांच

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच करेगी. सीबीआइ उनके खिलाफ टॉक टू एके मीडिया कैंपन मामले की जांच करेगी. यह मीडिया कैंपन सोशल मीडिया पर पिछले साल चलाया गया था, जिसकी सत्यता पर कुछ मीडिया रिपोर्टों के जरिये उस समय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2017 10:02 PM

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच करेगी. सीबीआइ उनके खिलाफ टॉक टू एके मीडिया कैंपन मामले की जांच करेगी. यह मीडिया कैंपन सोशल मीडिया पर पिछले साल चलाया गया था, जिसकी सत्यता पर कुछ मीडिया रिपोर्टों के जरिये उस समय सवाल भी उठाया गया था. अब इस मामले में सीबीआइ ने आज सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिक जांच करने का मामला दर्ज किया है. उस समय विपक्षी पार्टी कांग्रेस व भाजपा ने भी इस पर सवाल किया था. कांग्रेस ने जहां इसे जनता के पैसे का दुरुपयोग बताया था, वहीं भाजपा ने इसे स्क्रीप्टेड कहा था.

इस मामले में सीबीआइ के इस नये कदम से चुनावी मौसम में आम आदमी पार्टी व उसके शीर्ष नेता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आम आदमी पार्टी में केजरीवाल के बाद सिसोदिया ही सबसे बड़े नेता माने जाते हैं. आम आदमी पार्टी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो राज्यों पंजाब व गोवा में गंभीरता से चुनाव लड़ रही है और सत्ता में आने की भी उम्मीद पाले हुए है.

मालूम हो कि साल 2016 के जुलाई महीने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से सीधे जुड़ने के लिए टॉक टू एके नाम का कैंपन शुरू किया था. इसके बारे में कहा गया था कि इसमें केजरीवाल लाइव वीडियो के जरिये लोगों से बात करेंगे. इसकेबारे में यह भी कहा गया था कि जनता उनसे सवाल भी पूछ सकती है. यह सारा कुछ वेबसाइट के माध्यम से ही होना था. जनता के लिए फोन नंबर और एसएमएस नंबर भी जारी किये गये थे.

Next Article

Exit mobile version