जनरल रावत ने संभाली सेना की कमान, कहा – जरुरत पड़ने पर ताकत का इस्तेमाल करेगी सेना

नयी दिल्ली : सेना के नये प्रमुख बिपिन रावत ने आज कहा कि सेना की भूमिका सीमा पर शांति बनाये रखने की है लेकिन वह ‘जरुरत पड़ने पर अपनी ताकत का इस्तेमाल करने से नहीं’ चूकेगी. उन्होंने कहा कि सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी और दक्षिणी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 1, 2017 2:38 PM

नयी दिल्ली : सेना के नये प्रमुख बिपिन रावत ने आज कहा कि सेना की भूमिका सीमा पर शांति बनाये रखने की है लेकिन वह ‘जरुरत पड़ने पर अपनी ताकत का इस्तेमाल करने से नहीं’ चूकेगी. उन्होंने कहा कि सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी और दक्षिणी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल पी एम हारिज सेना में सेवा देते रहेंगे और उसकी एकता बनाए रखेंगे.

जनरल रावत ने कहा, ‘सेना का काम सीमा पर शांति बनाए रखना है लेकिन जरुरत पड़ने पर वह ताकत का इस्तेमाल करने से नहीं चूकेगी.’ उन्होंने कहा कि सेना की सभी इकाइयां एवं सेवाएं एकजुट हैं और वह उनमें से हर एक को एक अकेली इकाई के रूप में देखेंगे.

देश की सेना के 27वें प्रमुख के रूप में कल पदभार संभालने वाले रावत यहां साउथ ब्लॉक में गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version