परिवार के सदस्‍यों से शशिकला की दो टूक, पार्टी और सरकार से रहो दूर

चेन्‍नई : जयललिता की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जा रहीं शशिकला ने अपने परिवार के सदस्यों को पार्टी और सरकार से दूर रहने की सख्त हिदायत दी है. शशिकला ने परिवार के लोगों से पार्टी और सरकार के कामकाज से दूर रहने को कहा है. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2016 8:18 AM

चेन्‍नई : जयललिता की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जा रहीं शशिकला ने अपने परिवार के सदस्यों को पार्टी और सरकार से दूर रहने की सख्त हिदायत दी है. शशिकला ने परिवार के लोगों से पार्टी और सरकार के कामकाज से दूर रहने को कहा है. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि शशिकला अपने भाई-बहनों के साथ-साथ भतीजे-भतीजियों को भी सख्ती से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने से मना किया है.

सूत्रों की मानें तो तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री पनीरसेल्‍वम और शशिकला की शुक्रवार को एक अहम बैठक हुई है. इस बैठक में शशिकला पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हो गयी हैं. पार्टी के नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात से पहले शशिकला ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठक की थी. जयललिता के पोस गार्डन स्थित घर में हुई इस पारिवारिक बैठक में उन्होंने दो टूक लहजे में परिवार के सदस्यों को पार्टी और राजनीति से दूर रहने की सलाह दी. इतना ही नहीं,

शशिकला ने पार्टी नेताओं को भी अपने परिवार के सदस्यों से कोई निर्देश नहीं लेने की बात कही. शशिकला के परिवार के लोग जयललिता के आवास ‘विद्या निलयम’ को छोड़कर दूसरे घर में रहने के लिए जाएंगे, जबकि शशिकला अभी भी वहीं उसी घर में रहेंगी. पार्टी के अंदर और सोशल मीडिया में शशिकला के परिवार के सदस्यों की जयललिता के अंतिम संस्कार के दौरान लगातार आसपास बने रहने और राजाजी हॉल में उनके पार्थिव शरीर को घेरे रहने को लेकर खासी आलोचना हुई थी.

दिसंबर 2011 में जयललिता ने शशिकला के साथ उनके परिवार के सभी सदस्यों को जयललिता ने पार्टी से साजिश करने के आरोप में निकाल दिया था. हालांकि शशिकला को बाद में पार्टी में फिर से शामिल कर लिया गया. लेकिन शशिकला के परिवार के लोगों के लिए पार्टी के दरवाजे बंद ही रहे. जयललिता के बाद शशिकला को ही उनका राजनीतिक उतराधिकारी माना जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version