संसद का समय और जनता का पैसा बर्बाद करने के लिए विपक्ष मांगे माफी : अनंत कुमार

नयी दिल्ली : नोट बंदी को लेकर संसद में गतिरोध आज भी जारी है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही दो बार स्थगन के बाद मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. वहीं राज्यसभा का भी नजारा कुछ ऐसा ही था जिसके कारण कार्यवाही को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2016 11:50 AM

नयी दिल्ली : नोट बंदी को लेकर संसद में गतिरोध आज भी जारी है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही दो बार स्थगन के बाद मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. वहीं राज्यसभा का भी नजारा कुछ ऐसा ही था जिसके कारण कार्यवाही को 2: 30 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

आज लोकसभा में कांग्रेस सांसद मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नोटबंदी पर चर्चा करने को तैयार हैं… इसी बीच भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि राष्‍ट्रपति के अपीलके बाद भी ऐसी स्थिति है. इसके लिए विपक्ष को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए…

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने भी कहा कि विपक्ष ने संसद में हंगामा करके जनता का पैसा बर्बादकिया है इसके लिये उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

आज राज्यसभा का भी नजारा कुछ ऐसा ही दिखा. नोट बंदी पर विपक्ष ने सरकार विरोधी नारे लगाए. विपक्ष के नेता ‘किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी’ नारा लगाते वेल में पहुंच गए. राज्यसभा में आज लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी ने नोटबंदी का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार हमारे अन्नदाताओं (किसानों) को बर्बाद कर रही है. आपको स्वीकार करना पड़ेगा कि विमुद्रीकरण एक देशद्रोही कदम है. येचुरी का समर्थन करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने भी मोदी सरकार का विरोध किया.

Next Article

Exit mobile version