वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा: अदालत ने मिशेल जेम्स के खिलाफ नया गैरजमानती वारंट जारी किया

नयी दिल्ली : एक विशेष अदालत ने 3600 करोड रुपये के वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे के मामले में ब्रिटिश नागरिक और कथित बिचौलिये क्रिस्टियन मिशेल जेम्स के खिलाफ नया बेमियादी गैरजमानती वारंट जारी किया तथा उसके दो भारतीय सहयोगियों तथा एक भारतीय कंपनी को आरोपी के रुप में तलब किया. जेम्स के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 1, 2016 10:07 PM

नयी दिल्ली : एक विशेष अदालत ने 3600 करोड रुपये के वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे के मामले में ब्रिटिश नागरिक और कथित बिचौलिये क्रिस्टियन मिशेल जेम्स के खिलाफ नया बेमियादी गैरजमानती वारंट जारी किया तथा उसके दो भारतीय सहयोगियों तथा एक भारतीय कंपनी को आरोपी के रुप में तलब किया.

जेम्स के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के अलावा विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने आरोपी मैसर्स मीडिया एक्जिम प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों आरके नंदा एवं जेबी सुब्रमण्यम को आरोपी के रुप में तलब किया. पीठ ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए सात जनवरी की तारीख तय की. यह फर्म जेम्स ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर बनाई थी.
अदालत ने कहा, ‘‘आरोपियों के खिलाफ पहली नजर में सबूत हैं.” अदालत ने यह आदेश उस समय दिया जब प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश लोक अभियोजक नवीन कुमार मट्टा ने कहा कि कथित बिचौलिया भारत से बाहर है और उन्होंने सुनवाई का सामना करने के लिए उसे यहां बुलाने हेतु उसके खिलाफ बेमियादी गैरजमानती वारंट जारी करने के लिए कहा. ईडी ने इस साल जून में इस मामले में धन शोधन जांच के संबंध में 1300 पेज की अभियोजन शिकायत :आरोपपत्र के समकक्ष: दायर की थी.

Next Article

Exit mobile version