कांग्रेस के ”सीक्रेट राज” पर भी हैकर्स ने मारा सेंध, पार्टी ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आइएनसी) का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद अब कांग्रेस को इस बात की भी आशंका है कि हैकर्स के हाथ पार्टी का गोपनीय ई-मेल पड़ चुका है जिसका दुरुपयोग वे पार्टी विरोधी गतिविधि में कर सकते हैं. हैकिंग की इस घटना से कांग्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 1, 2016 1:28 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आइएनसी) का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद अब कांग्रेस को इस बात की भी आशंका है कि हैकर्स के हाथ पार्टी का गोपनीय ई-मेल पड़ चुका है जिसका दुरुपयोग वे पार्टी विरोधी गतिविधि में कर सकते हैं. हैकिंग की इस घटना से कांग्रेस के अंदर हलचल पैदा हो गई है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने सरकार से इस मसले में मदद करने की अपील की है. सरकार की ओर से भी कांग्रेस को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया गया है. कांग्रेस को अपने सीक्रेट में सेंध की आशंका इसलिए भी सताने लगी है, क्योंकि हैकर्स ने अपने ट्वीट्स में खुलकर इसका ऐलान कर दिया है.

हैकर्स ने एक ट्वीट करके कहा है कि उनके पास कांग्रेस पार्टी के कई ई-मेल हैं और वे इसे क्रिसमस स्पेशल के तौर पर उपयोग करेंगे.

आपको बता दें कि बुधवार शाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और फिर गुरुवार सुबह कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया इतना ही नहीं हैक्ड अकाउंट से कई अपशब्द ट्वीट किए गए. हैकर्स ने इन ट्विटर अकाउंट से कई आपत्तिजनक कॉमेंट किए. दिल्ली पुलिस को इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इस संबंध में साइबर सेल के डीसीपी ने जानकारी दी कि राहुल गांधी का अकाउंट हैक होने के बारे में रात 1 बजे शिकायत मिली थी, लगातार हो रहे साइबर अटैक की जांच के लिए एक्सपर्ट की टीम को लगा दिया गया है. मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की जा रही है. डीसीपी ने कहा कि सुबह कांग्रेस पार्टी का भी अकाउंट हैक होने की सूचना मिली. पार्टी से पूछा गया है कि किन जगहों से उनका ट्विटर अकाउंट हैंडल किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version