कावेरी विवाद: तमिलनाडु में दूसरे दिन भी रेल रोको आंदोलन जारी

चेन्नई : कावेरी मुद्दे पर राज्य में कई जगहों पर आज दूसरे दिन भी विपक्षी दलों और किसानों ने रेल रोको आंदोलन जारी रखा जबकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जी. के. वासन तथा तकरीबन 300 किसानों को हिरासत में लिया. यहां एग्मोर रेलवे स्टेशन पर आंदोलन का नेतृत्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2016 2:58 PM

चेन्नई : कावेरी मुद्दे पर राज्य में कई जगहों पर आज दूसरे दिन भी विपक्षी दलों और किसानों ने रेल रोको आंदोलन जारी रखा जबकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जी. के. वासन तथा तकरीबन 300 किसानों को हिरासत में लिया. यहां एग्मोर रेलवे स्टेशन पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे एमडीएमके महासचिव वाइको और वीसीके प्रमुख टी. थिरमवलवन ने कई कार्यकर्ताओं के साथ एक एक्सप्रेस ट्रेन रोकी.

दोनों वरिष्ठ नेता ट्रेन के इंजन की रेलिंग पर चढ गये और सीएमबी के गठन के खिलाफ कें्रद के रख की निंदा करते हुये नारेबाजी की. यहां सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एनटीके के नेता सीमन ने अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया. इसी तरह के विरोध प्रदर्शन तिरचिरापल्ली और तंजावुर समेत राज्य के कावेरी डेल्टा क्षेत्र के अन्य जिलों में भी आयोजित किए गए.

सैकडों किसान और राजनीतिक दलों के सदस्यों को रेल यातायात को अवरुद्ध करने की कोशिश करने के मामले में गिरफ्तार किया गया. विरोध प्रदर्शन करने के मामले में वासन को उनके कई कार्यकर्ताओं के साथ तंजावुर में हिरासत में लिया गया. तिरचिरापल्ली जिले में, पुल्लामपडी स्टेशन पर चेन्नई की ओर जाने वाली वैगै एक्सप्रेस रोकने के मामले में करीब 300 किसानों को गिरफ्तार किया गया.

Next Article

Exit mobile version