जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार , पूछताछ में हुए कई खुलासे

नयी दिल्ली : उरी हमले के बाद सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिए काम करते थे. आतंकियों को सीमा पार कराना और उन्हें रास्ता दिखाने का भी काम इनलोगों का था. सुरक्षा बलों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 24, 2016 10:12 PM

नयी दिल्ली : उरी हमले के बाद सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिए काम करते थे. आतंकियों को सीमा पार कराना और उन्हें रास्ता दिखाने का भी काम इनलोगों का था.

सुरक्षा बलों ने सेना और बीएसएफ के संयुक्त ऑपरेशन से इनकी गिरफ्तारी की है. इनदोनों को 21 सितंबर को पकड़ा गया है. दोनों से पूछताछ में कई चीजों का खुलासा हुआ है. इन दोनों की पहचान खालियान कलां के एहसान खुर्शीद, पुत्र मोहम्मद खुर्शीद और पोथा जहांगीर के फैसल हुसैन अवान, पुत्र गुल अकबर के रूप में की गयी है. दोनों नागरिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के इलाके के रहने वाले हैं.
इन दोनों आतंकियों का काम आतंकियों को सीमा पार कराना था. यह पूरे इलाके को अच्छी तरह जानते थे. इन दोनों को जैश-ए-मोहम्मद ने दो सालों पर भरती की थी. अभी भी आतंकियों से पूछताछ की जा रही है. इनसे पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिल सकतीहैं.गौरतलब है कि पिछले रविवार को उरी में सेना के मुख्यालय पर जैश के आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गये थे. इसके बाद से ही पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाये जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version