जर्मनी में बलूचों का प्रदर्शन, हाथ में तिरंगा लेकर लगाए ”मोदी-मोदी” के नारे

नयी दिल्ली : पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की लगातार कोशिश कर रहा है जिसमें वह कामयाब नहीं हो पा रहा है. इस बीच एक रिपोर्ट ने पड़ोसी मुल्क के होश उड़ा दिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को जर्मनी के लेपिजिग शहर में दर्जनों निर्वासित बलूच कार्यकर्ताओं एकत्रित हुए और उन्होंने एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 28, 2016 2:43 PM

नयी दिल्ली : पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की लगातार कोशिश कर रहा है जिसमें वह कामयाब नहीं हो पा रहा है. इस बीच एक रिपोर्ट ने पड़ोसी मुल्क के होश उड़ा दिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को जर्मनी के लेपिजिग शहर में दर्जनों निर्वासित बलूच कार्यकर्ताओं एकत्रित हुए और उन्होंने एक रैली का आयोजन किया.

इस रैली की खास बात यह थी कि कार्यकर्ता अपने हाथों में भारतीय तिरंगा पकड़कर लहरा रहे थे इतना ही नहीं वे पाकिस्तान विरोधी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगाते भी नजर आए. रैली में प्रदर्शन कर रहे हारून बलूच ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम मोदी के आभारी हैं जो हमारे साथ पाकिस्तान से ज्यादा मानवीय व्यवहार करते हैं. पाकिस्तान ने हमारे बलूच भाइयों के रहने के स्थान की तलाशी शुरू कर दी है ताकि वह उन्हें अपने रास्ते से हटा सके.

रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर बलूचिस्तान में रहने वाले लोगों के लिए इंसाफ की मांग की. प्रदर्शकारियों ने पाक सेना के विरोध में नारेबाजी करते हुए कहा कि तुम कितने बुगती मारोगे, हर घर से बुगती निकलेगा.

आपको बता दें कि 10 साल पहले पाकिस्तानी सेना के साथ एक मुठभेड़ में नवाब अकबर खान बुगती की मौत हो गई थी. ‘बलूच रिपब्लिकन पार्टी’ के अध्यक्ष एवं बलूच राष्ट्रवादी नेता नवाब अकबर खान बुगती के पोते ब्रहुमदाग बुगती ने पिछले दिनों ही बलूचिस्तान के हालात का मुद्दा उठाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया का था.

Next Article

Exit mobile version