हरीश रावत सरकार के लिए रातोंरात हटाई गयी शक्तिमान घोड़े की प्रतिमा!

देहरादून : देहरादून में मृत घोड़े शक्तिमान की प्रतिमा रातोंरात हटा ली गयी है. तीन दिन पहले शक्तिमान घोड़े की प्रतिमा रिस्पना चौक पर लगवायी गयी थी और मंगलवार सुबह चार बजे इस प्रतिमा को हटा दिया गया. हालांकि ऐसा क्यों हुआ इस पर पक्के तौर पर कुछ नहीं गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2016 12:37 PM

देहरादून : देहरादून में मृत घोड़े शक्तिमान की प्रतिमा रातोंरात हटा ली गयी है. तीन दिन पहले शक्तिमान घोड़े की प्रतिमा रिस्पना चौक पर लगवायी गयी थी और मंगलवार सुबह चार बजे इस प्रतिमा को हटा दिया गया. हालांकि ऐसा क्यों हुआ इस पर पक्के तौर पर कुछ नहीं गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत को ज्योतिषियों ने शक्तिमान की प्रतिमा हटवाने की सलाह दी, जिसके बाद आनन-फानन में मूर्ति हटवाने का फैसला लिया गया.

ध्यान रहे कि सोशल मीडिया पर शक्तिमान की प्रतिमा लगवाने की आलोचना हो रही थी और कहा जा रहा था कि हरीश रावत सरकार ने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा किया है, जबकि 2013 में केदरनाथ आपदा में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी मूर्ति नहीं लगवायी गयी. शक्तिमान घोड़ा की घायल होने के बाद मौत हो गयी थी और इस मामले में एक भाजपा विधायक गणेश जोशी का नाम सामने आया था. 20 अप्रैल को शक्तिमान घोड़े की मौत हाे गयी थी. रावत सरकार ने देहरादून विधानसभा के पास ही स्थित रिस्पना चौक का नाम शक्तिमान चौक कर दिया था.

Next Article

Exit mobile version