मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले अमित शाह से मिलने पहुंच रहे हैं कई नेता

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार कल सुबह 11 बजे होगा जिसमें कई चेहरों को जगह दी जाएगी. इस बाबत भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने फोन करके उन नेताओं को जानकारी दी जिन्हें कैबिनेट में जगह दी जाएगी. इस खबर के बाद आज सुबह शाह से उनके आवास पर नेता एसएस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 4, 2016 1:04 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार कल सुबह 11 बजे होगा जिसमें कई चेहरों को जगह दी जाएगी. इस बाबत भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने फोन करके उन नेताओं को जानकारी दी जिन्हें कैबिनेट में जगह दी जाएगी. इस खबर के बाद आज सुबह शाह से उनके आवास पर नेता एसएस अहलूवालिया , विजय गोयल पार्टी और एमजे अकबर पहुंचे. इनके अलावा अनुप्रिया पटेल, अनिल माधव दवे, महेंद्रनाथ पांडे और पीपी चौधरी ने भी शाह से मुलाकात की है. आज शाम अमित शाह संभावित मंत्रियों से चाय पर मुलाकात कर सकते हैं, प्रधानमंत्री के मुलाकात का कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है.

पीएम मोदी के अफ्रीका दौरे के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है जिसके बारे में राष्ट्रपति भवन को सूचित कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कैबिनेट विस्तार में किसी बड़े फेरबदल की उम्मीद नहीं है. सिर्फ खाली जगहों को ही भरे जाने की उम्मीद है.

सूत्रों की माने तो, मंत्रिमंडल में पुरुषोत्तम रुपाला, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल, अजय टम्टा, कृष्णा राज, एसएस अहलूवालिया, महेंद्रनाथ पांडे, अर्जुन राम मेघवाल,पीपी चौधरी को शामिल किया जा स‍कता है. इस विस्तार में ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी को प्रमोशन दिया जा सकता है जबकि कुछ मंत्रियों को पीएम मोदी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

आपको बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र फोकस इन राज्यों में होगा. लंबे समय से मोदी कैबिनेट में विस्तार के कयास लगए जा रहे थे. इसे लेकर पिछले हफ्ते ही मोदी और शाह के बीच 5 घंटे की मैराथन बैठक भी हुई थी. इसके अलावा खुद पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों के साथ बैठक कर उनका रिपोर्ट कार्ड मांगा और उनके कामों की समीक्षा की. खबर है कि इसी आधार पर अब कैबिनेट में फेरबदल होगा.

Next Article

Exit mobile version