बीएसएफ ने त्रिपुरा में 300 बांग्लादेशी नागरिकों के प्रवेश को रोका

अगरतला : बीएसएफ ने त्रिपुरा के खोवई जिले के चमपाहाओर इलाके में भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहे करीब 300 बांग्लादेशी नागरिकों के प्रयास को विफल कर दिया और बाद में उन्हें वापस पडोसी देश भेज दिया गया. एसपी :पुलिस नियंत्रण: उत्तम भौमिक ने बताया, ‘‘करीब 300 बांग्लादेशी नागरिकों ने कल चमपाहाओर से प्रवेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2016 12:06 PM

अगरतला : बीएसएफ ने त्रिपुरा के खोवई जिले के चमपाहाओर इलाके में भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहे करीब 300 बांग्लादेशी नागरिकों के प्रयास को विफल कर दिया और बाद में उन्हें वापस पडोसी देश भेज दिया गया. एसपी :पुलिस नियंत्रण: उत्तम भौमिक ने बताया, ‘‘करीब 300 बांग्लादेशी नागरिकों ने कल चमपाहाओर से प्रवेश करने का प्रयास किया लेकिन बीएसएफ ने उन्हें रोक दिया.

बीएसएफ और बीजीबी के बीच फ्लैग मीटिंग के बाद कल रात उन्हें वापस भेज दिया गया।” उन्होंने बताया कि वे आदिवासी थे और पडोसी देश में हाबीगंज के चुनारुघाट इलाके से बंग्लादेश के वन गार्डों ने ‘बाहर’ कर दिया था. उन्होंने बताया कि सीमा पर रहने के दौरान बीएसएफ और खोवाई के जिला प्रशासन ने उन्हें खाना और पेयजल मुहैया कराया. भौमिक ने बताया कि कांटेदार बाड और बीएसएफ के सर्तक रहने के कारण वे भारत में प्रवेश नहीं कर सके.

Next Article

Exit mobile version