देश में ‘पॉरफॉरमेंस पॉलिटिक्स” की शुरुआत, 2019 के लिए मजबूत नींव का काम करेगी यह जीत : अमित शाह

नयी दिल्ली: असम में बीजेपी की शानदार जीत व अन्य राज्यों में वोट प्रतिशत के हिसाब से संतोषजनक प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कांफ्रेस किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि देश में यह "पॉरफॉरमेंस पॉलिटिक्स" की शुरुआत है. देश ने नकरात्मक राजनीति को खारिज कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2016 4:20 PM

नयी दिल्ली: असम में बीजेपी की शानदार जीत व अन्य राज्यों में वोट प्रतिशत के हिसाब से संतोषजनक प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कांफ्रेस किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि देश में यह "पॉरफॉरमेंस पॉलिटिक्स" की शुरुआत है. देश ने नकरात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है.

उन्होंने भाजपा के जीत पर कहा कि यह जीत नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज पर मुहर है. उन्होंने कहा कि केरल से कश्मीर व कच्छ से कामरूप तक पार्टी ने अपना आधार मजबूत किया है. अमित शाह ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए यह जीत मजबूत नींव का काम करेगी. उन्होंने राज्यों में पार्टी के वोट शेयर का जिक्र करते हुए कहा कि 2011 के विस चुनाव में बंगाल में हमें 4.6 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि आज आये परिणाम में 10.7 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं. हमारे वोट शेयर बढ़े हैं और हमारे कार्यकर्ताओं की कठोर मेहनत के बाद ऐसी स्थितियां बनी है कि 6 सीटों में हम जीत दर्ज कर सकते हैं.
उन्होंने केरल विधानसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए कहा कि पहले हमें केरलमें6 प्रतिशत वोट हासिल होते थे आज यह बढ़कर 11 प्रतिशत होगयाहै. तमिलनाडु औरपुड्डुचेरीमेंहमारावोट प्रतिशत कायम रहा है. उन्होंने कहा कि असम का विजय कई मामलों में अहम था. असम एक सरहदी राज्य है, जहां दस साल से देश के पूर्व प्रधानमंत्रीडॉमनमोहन सिंह राज्यसभा सांसद रहे. हमने वहां जीत हासिल की है.
अमित शाह ने कहा हमारा प्रदर्शन 2019 के लोकसभा में मजबूत बुनियाद का काम करेगा. उन्होंने कहा जहां हमारा संगठन नहीं है वहां भी हमने अपना आधार मजबूत बनाने का प्रयास किया. 2016 में जब मैं अध्यक्ष बना तो हमने एक ऐसी कार्ययोजना तैयार की थी जिसके तहत केरल, तामिलनाडु, पडुचेरी, ओडिशाऔर असम में वोट प्रतिशत बढा़या जा सके. हम कांग्रेस मुक्त भारत की ओर दो कदम आगे बढ़े हैं.अमित शाह नेप्रेस कान्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि संसद में कांग्रेस राजनीतिक मुद्दों को आगे कर, लोकतंत्र में असहयोग की भूमिकावअड़ंगालगाने का काम कर रही थी. आज का परिणाम उनके लिए सबक है. उन्होंने ममता बनर्जी और जयललिता को जीत की बधाई दी.

Next Article

Exit mobile version