पूर्व सैनिक ने सेना विरोधी टिप्पणी के लिए कन्हैया को भेजा कानूनी नोटिस

धर्मशाला : एक पूर्व सैनिक ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित रुप से सुरक्षा बलों के खिलाफ बोलने के लिए यहां जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को आज कानूनी नोटिस भेजा. अधिवक्ता विश्व चाकशू ने कहा कि उनके मुवक्किल मंडी जिले के दलाह गांव के सेवानिवृत्त सूबेदार केहन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2016 7:06 PM

धर्मशाला : एक पूर्व सैनिक ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित रुप से सुरक्षा बलों के खिलाफ बोलने के लिए यहां जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को आज कानूनी नोटिस भेजा.

अधिवक्ता विश्व चाकशू ने कहा कि उनके मुवक्किल मंडी जिले के दलाह गांव के सेवानिवृत्त सूबेदार केहन सिंह ठाकुर ने आठ मार्च को सैन्य बल विशेषाधिकार कानून (आफस्पा) और सुरक्षा बलों के खिलाफ टिप्पणियों के लिए जेएनयू नेता को कानूनी नोटिस भेजा है.
मीडिया में आई खबरों में कुमार के हवाले से ठाकुर ने कहा, ‘‘हम आफस्पा के खिलाफ अपनी आवाज उठाएंगे. हमारा अपने जवानों के लिए बहुत सम्मान है, हम इस तथ्य के बारे में बात करेंगे कि कश्मीरी महिलाओं का सुरक्षाकर्मियों द्वारा बलात्कार किया जाता है.” ठाकुर ने आरोप लगाया कि जेएनयू नेता ने रवांडा, अफ्रीका और गुजरात में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बारे में इसी तरह की टिप्पणियां की थीं जहां उन्होंने कहा कि महिलाओं की केवल हत्या नहीं होती बल्कि इससे पहले उनका बलात्कार किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version