टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की मदद करेंगे भारत के श्रीराम

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को सलाहकार नियुक्त किया है जिससे कि अगले साल होने वाले विश्व टी20 की तैयारी के लिए राष्ट्रीय टीम की मदद हो सके. यही एकमात्र आईसीसी प्रतियोगिता है जिससे अब तक ऑस्ट्रेलिया ने नहीं जीता है. भारत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2015 4:57 PM

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को सलाहकार नियुक्त किया है जिससे कि अगले साल होने वाले विश्व टी20 की तैयारी के लिए राष्ट्रीय टीम की मदद हो सके. यही एकमात्र आईसीसी प्रतियोगिता है जिससे अब तक ऑस्ट्रेलिया ने नहीं जीता है.

भारत में मार्च-अप्रैल में होने वाले विश्व टी20 से पहले और इसके शुरुआती चरण के दौरान श्रीराम ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ रहेंगे. यह पूर्व भारतीय एकदिवसीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के तीन टी20 मैच के दौरे के दौरान आरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुडेगा जिसके बाद टूर्नामेंट के पहले दो हफ्ते के लिए हसी की ऑस्ट्रेलियाई दल में वापसी होगी.
सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक (टीम प्रदर्शन) पैट होवार्ड ने कहा, ‘‘भारत आने से पहले हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे और श्रीराम का ध्यान भारत के हालात के अनुसार सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार करना होगा.’
होवार्ड ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने जब इस साल भारत का दौरा किया था तो श्रीराम टीम के साथ सलाहकार कोच के रुप में जुडे थे और उन्हें सलाहकार के रुप में बांग्लादेश भी जाना था लेकिन यह दौरा स्थगित हो गया. वह हमारे राष्ट्रीय परफोर्मेंस टीम के साथ पिछले कुछ वर्षों से काम कर रहा है.’ इंडियन प्रीमियर लीग की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के सहायक कोच श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत की ओर से आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले.
केएफसी बिग बैश लीग में सिंडनी थंडर के कप्तान हसी को टी20 का काफी अनुभव है. उन्होंने पर्थ स्कारचर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी टीमों की ओर से खेलने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए भी 38 टी20 मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया विश्व टी20 में अपना पहला मैच 18 मार्च को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा.

Next Article

Exit mobile version