खजाने की तलाश:15वें दिन भी नहीं दिखा ‘सोना’

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव के डौड़ियाखेड़ा गांव स्थित राजा राव राम बख्श सिंह के किले में की जा रही खुदाई में आज 15वें दिन भी सोने का कोई निशान नहीं दिखा.किले में कल से खोदी जा रही चट्टान को खजाने का ढक्कन बताये जाने सम्बन्धी चर्चाओं के बीच बीघापुर के उपजिलाधिकारी विजय शंकर दुबे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2013 7:57 PM

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव के डौड़ियाखेड़ा गांव स्थित राजा राव राम बख्श सिंह के किले में की जा रही खुदाई में आज 15वें दिन भी सोने का कोई निशान नहीं दिखा.

किले में कल से खोदी जा रही चट्टान को खजाने का ढक्कन बताये जाने सम्बन्धी चर्चाओं के बीच बीघापुर के उपजिलाधिकारी विजय शंकर दुबे ने बताया कि पहले ब्लाक में चट्टान तोड़ने के बाद एक ब्लाक में लगभग 70 सेंटीमीटर खुदाई की गयी और दूसरे ब्लाक में 30 सेंटीमीटर खोदाई हुई लेकिन खजाने का कोई निशान नहीं दिखा.

सूत्रों के किले में एक हजार टन सोना दबा होने का दावा करने वाले साधु शोभन सरकार के तल्ख तेवरों को भांपते हुए जिला प्रशासन द्वारा गठित ग्रामीणों की चार सदस्यीय समिति ने खुदाई स्थल का निरीक्षण किया तथा साधु को कार्य की प्रगति की जानकारी दी। समिति के सदस्य राजेन्द्र तिवारी ने भी सब कुछ ठीक ढंग से होने की बात कही.

हालांकि, समिति गठित होने और उसके निरीक्षण के बाद भी शोभन सरकार के तेवर नरम नहीं पड़े हैं और उन्होंने दावा किया है कि जब तक उन्हें खुदाई स्थल पर नहीं ले जाया जाएगा तब तक सोना नहीं निकलेगा. साधु ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कल पत्र लिखा है. इस खत में भारतीय निधि अधिनियम में संशोधन करके खुदाई में निकलने वाले सोने को भारतीय रिजर्व बैंक के सुपुर्द करने तथा कार्य की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिये खुदाई की कवरेज का सीधा प्रसारण कराने की मांग मुख्य रुप से की गयी है.

Next Article

Exit mobile version