पटेल की विरासत को लेकर मोदी पर बरसे रमेश

कन्नूर (केरल): भाजपा और नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने आज कहा कि यह सरदार पटेल का अपमान है कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए जिम्मेदार विचारधारा वाले लोग पटेल की विरासत पर दावा कर रहे हैं. रमेश ने यहां प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा, ‘‘मेरा मानना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2013 7:20 PM

कन्नूर (केरल): भाजपा और नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने आज कहा कि यह सरदार पटेल का अपमान है कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए जिम्मेदार विचारधारा वाले लोग पटेल की विरासत पर दावा कर रहे हैं.

रमेश ने यहां प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इस तरह के व्यक्ति द्वारा यह दावा करना सरदार पटेल और उनकी विरासत का अपमान है. मेरा विचार है कि देश का प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के साथ इस पद के भाजपा के उम्मीदवार कुछ भी करेंगे.’’कांग्रेस नेता ने कहा कि पटेल होते तो राजनीतिक निरंकुशता, सामाजिक विभाजन और आर्थिक पक्षपात में भरोसा करने वाले किसी व्यक्ति को पूरी तरह नामंजूर कर देते.

मोदी के मॉडल को ‘राजनीतिक तानाशाही’ वाला होने का आरोप लगाते हुए रमेश ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री एक तरह से गुजरात में एक व्यक्ति की तानाशाही चला रहे हैं. उन्होंने फिर से यह बात दोहराई कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच नहीं बल्कि कांग्रेस और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बीच मुकाबला होगा.

Next Article

Exit mobile version