बीफ बैन मामला : जम्मू कश्मीर विधानसभा में दूसरे दिन भी हंगामा

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर विधानसभा में आज लगातार दूसरे दिन विपक्षी सदस्यों ने नैमित्तिक कामगारों को नियमित करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रश्नकाल स्थगित करने की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के करीब जाकर हंगामा किया. विपक्षी सदस्यों ने अनुच्छेद 35 ए पर भी चर्चा कराए जाने की मांग की जिसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 6, 2015 12:16 PM

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर विधानसभा में आज लगातार दूसरे दिन विपक्षी सदस्यों ने नैमित्तिक कामगारों को नियमित करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रश्नकाल स्थगित करने की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के करीब जाकर हंगामा किया. विपक्षी सदस्यों ने अनुच्छेद 35 ए पर भी चर्चा कराए जाने की मांग की जिसके तहत जम्मू कश्मीर राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष दर्जा हासिल है.

गोमांस पर प्रतिबंध और अन्य मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों ने कल दोनों सदनों में हंगामा किया था. तख्तियां लहराते हुए नेकां और कांग्रेस के सदस्य आसन के करीब चले गए और मेज पर चढ गए थे. मार्शलों से उनकी झडप हो गयी जिसमें एक विधायक और एक सुरक्षा कर्मी घायल हो गए.

नेशनल कांफ्रेंस ने विधानसभा और विधानपरिषद दोनों सदनों में गोमांस प्रतिबंध का मुद्दा उठाया. पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया कि पीडीपी-भाजपा सरकार ने उच्चतम न्यायालय का रुख क्यों किया जब सदन गोवध पर रोक लगाने के लिए 1932 के रणबीर दंड संहिता के प्रावधान को खत्म करने के लिए ‘‘स्वतंत्र” है.

विरोध तब शुरू हुआ जब नेशनल कांफ्रेंस के सदस्यों ने गोमांस पर प्रतिबंध का मुद्दा उठाया और इस पर चर्चा कराए जाने के लिए प्रश्नकाल स्थगित करने की मांग की लेकिन विधानसभा और विधान परिषद में आसन की ओर से उनके प्रस्तावों को अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस के सदस्यों ने बाढ पीडितों के पुनर्वास और वैष्णोदेवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए हेलिकॉप्टर सुविधा पर सेवा कर जैसे मुद्दों को लेकर चर्चा कराने की मांग की.

Next Article

Exit mobile version