एमएनएस की स्थापना के 90 वीं सालगिरह पर सेना कमांडर ने दी बधाई

जम्मू: उधमपुर स्थित नार्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा ने आज सैन्य नर्सिंग सेवा की स्थापना के 90 वीं सालगिरह पर इसके कर्मियों को बधाई दी. कमांड अस्पताल उधमपुर में सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के नर्सिंग अधिकारियों ने आज अपना 90 वां स्थापना दिवस मनाया. सेना के एक प्रवक्ता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2015 4:12 PM
जम्मू: उधमपुर स्थित नार्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा ने आज सैन्य नर्सिंग सेवा की स्थापना के 90 वीं सालगिरह पर इसके कर्मियों को बधाई दी. कमांड अस्पताल उधमपुर में सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के नर्सिंग अधिकारियों ने आज अपना 90 वां स्थापना दिवस मनाया. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘इस अवसर पर, लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा, जीओसी-इन-सी (सेना कमांडर) ने एमएनएस के सभी अधिकारियों और उनके परिवारों को अपनी बधाई दी.
उन्होंने कहा कि सैन्य नर्सिंग सेवा रक्षा बलों की एक अभिन्न गौरवशाली सेवा है जो सभी बाधाओं के बावजूद एक स्थायी क्षमता के साथ बीमार और घायल लोगों को प्रभावी नसिंर्ग सेवा प्रदान करती है. उन्होंने कहा कि एमएनएस का मिशन युद्ध और शांति दोनों में ‘रोगी की देखभाल के क्षेत्र में उत्कृष्ट’ है जो जोश एवं उत्साह के साथ अपना काम जारी रखे हुये है. उन्होंने कहा, ‘‘एक अक्तूबर 1926 को भारतीय सेना का एक स्थायी नर्सिंग सेवा तैयार की गयी और इसे भारतीय सैन्य नर्सिंग सेवा नाम दिया गया .”

Next Article

Exit mobile version