छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग का वेबसाइट हैक, पाकिस्तानी झंडा लहराया

रायपुर : छत्तीसगढ़ पुलिस के वेबसाइट को हैक कर लिया गया है. हैकर ने इस वेबसाइट पर पाकिस्तान का झंडा लगा दिया है. छत्तीसगढ़ पुलिस के वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट सीजीपोलिस डाट जीओवी डाट इन को हैक कर लिया गया है. हैकर ने वेबसाइट पर रुमी खान लिखा है तथा वेबसाइट में पाकिस्तान का झंडा लगा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2015 5:32 PM

रायपुर : छत्तीसगढ़ पुलिस के वेबसाइट को हैक कर लिया गया है. हैकर ने इस वेबसाइट पर पाकिस्तान का झंडा लगा दिया है. छत्तीसगढ़ पुलिस के वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट सीजीपोलिस डाट जीओवी डाट इन को हैक कर लिया गया है. हैकर ने वेबसाइट पर रुमी खान लिखा है तथा वेबसाइट में पाकिस्तान का झंडा लगा दिया है. राज्य पुलिस के वेबसाइट के निर्माता तथा देखरेख करने वाले छत्तीसगढ़ इंफोटेक बायोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ कुमार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी मिली है तथा जल्द ही वेबसाइट में सुधार कर लिया जाएगा.

कुमार ने बताया कि हैकर ने पुलिस विभाग की वेबसाइट को इसलिए हैक कर लिया क्योंकि इसे अपडेट नहीं किया जा सका था. हालांकि इसे समय पर अपडेट किया जाना था जिसका फायदा हैकर ने उठा लिया. उन्होंने बताया कि यह बहुत ज्यादा चिंता का विषय नहीं है क्योंकि पुलिस विभाग की वेबसाइट में कोई संवेदनशील जानकारी नहीं थी.

राज्य सरकार ने राज्य के सभी विभागों की वेबसाइट के निर्माण और रखरखाव के लिए चिप्स को नोडल एजेंसी बनाया है. चिप्स के अधिकारी ने बताया कि एक सर्वर में अभी 18 वेबसाइटों का परिचालन किया जा रहा है. अभी इसमें सुधार कार्य के लिए सर्वर को बंद कर दिया गया है जिसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version