26/11 जैसे हमले की साजिश रच रहा है लश्कर, ISI और पाक नेवी का मिल रहा है साथ

नयी दिल्ली : आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में एक बार फिर बड़े आतंकी हमले के फिराक में है. यह संगठन मुंबई हमले के सात साल बाद 26/11 जैसे हमले की साजिश रच रहा है. इस संबंध में भारत की खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है. बताया जा रहा है मुंबई हमले की तरह ही आतंकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2015 8:27 AM

नयी दिल्ली : आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में एक बार फिर बड़े आतंकी हमले के फिराक में है. यह संगठन मुंबई हमले के सात साल बाद 26/11 जैसे हमले की साजिश रच रहा है. इस संबंध में भारत की खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है. बताया जा रहा है मुंबई हमले की तरह ही आतंकी पब्लिक प्लेस के अलावा किसी आर्मी यूनिट या सिक्युरिटी प्लेस पर अटैक कर सकते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट ने यह दावा किया है कि पाकिस्तान की नेवी लश्कर आतंकियों को ट्रेनिंग देने का काम कर रही है.

इस अलर्ट के बाद सिक्युरिटी एजेंसियों ने समंदर में सिक्युरिटी बढ़ा दी है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही गुजरात के कोस्टल एरिया में भारतीय बोट को निशाना बनाया गया था जिसमें एक मछुआरे की मौत हो गयी थी. जानकारों की माने तो यह घटना आतंकियों के द्वारा की गयी कार्रवाई हो सकती है जिसको इस कड़ी से जोड़कर देख सकते हैं.

इंडिया टुडे टीवी को मिली खुफिया जानकारी की माने तो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ और पाकिस्तानी नेवी लश्कर के आतंकियों की हरसंभव मदद कर रही है. उल्लेखनीय है कि 2008 में मुंबई के हमलावर भी समुद्री रास्ते से ही भारत में दाखिल हुए थे और करोबारी नगर मुंबई को अपना निशाना बनाया था.

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार भारत में हाल में गिरफ्तार किए गए दो जिंदा पाकिस्तानी आतंकी भी इन हमलों की साजिश में शामिल थे. जम्मू-कश्‍मीर से पिछले दिनों मोहम्मद नवेद याकूब और सज्जाद समेत दूसरे आतंकी गिरफ्तार गए थे जिनसे लगातार पूछताछ जारी है.

कुछ दिनों पहले ही भारत और पाक के बीच एनएसए स्तरीय वार्ता रद्द हुई है. भारत ने इस दौरान पाकिस्तान को देने के लिये डोज़ियर तैयार किया था जिसके अनुसार पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में दौरा-ए-लश्कर कैंप में चार महीनों की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 20 मई 2015 को नावेद को लश्कर के खुले सप्लाय वाहन ह्युंडई में छोड़ा था. उसके साथ मोहम्मद भाई, मौवाज़, अबु अली और एक अन्य भी शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version