पाक की ”नापाक” हरकत, फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात से चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी की जिसका भारतीय बलों ने जवाब दिया. पाकिस्तानी पक्ष ने मंगलवार रात में और बुधवार दिन में तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और बीती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2015 8:54 AM

जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात से चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी की जिसका भारतीय बलों ने जवाब दिया. पाकिस्तानी पक्ष ने मंगलवार रात में और बुधवार दिन में तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और बीती रात पुंछ सेक्टर में दोबारा गोलीबारी शुरू कर दी.

जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात सात बजकर 45 मिनट के बाद से पुंछ जिले के बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों को मोर्टार बमों और स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि इलाके से आखिरी खबर आने तक गोलीबारी चल रही थी और भारतीय जवान उसका जवाब दे रहे थे.

आपको बता दें कि पिछले दिनों बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच डीजी लेवल की बातचीत हुई जिसके बाद से यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गयी है. इससे पहले डीजी लेबल की बातचीत खत्म होने के अगले ही दिन यानी रविवार रात पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसमें बीएसएफ का एक अफसर शहीद हो गया. बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. यह फायरिंग जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में की गयी थी.

गौरतलब है कि डीजी लेवल की बातचीत में दोनों देश इस बात पर तैयार हुए थे कि सीमा पर तनाव कम करने पर बल दिया जाएगा. पाकिस्तान ने भी इसमें हामी भरी थी लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है. बीतचीत के दौरान भारत ने कहा था कि पहली गोली हम नहीं चलाएंगे.

Next Article

Exit mobile version