नासिक कुंभ : पहला शाही स्‍नान आज, लाखों श्रद्धालु लगा रहे हैं डुबकी

नासिक : नासिक कुंभ का पहला शाही स्‍नान आज शनिवार को सुबह पांच बजे से शुरू हो चुका है. शुभ मुहूर्त के शुभारंभ के साथ ही संतो ने गोदावरी नदी में डुबकी लगाई. वहीं अलग-अलग अखाड़ों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है. आपकों बता दें कि दूसरा शाही स्नान 13 सितंबर को और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2015 10:08 AM

नासिक : नासिक कुंभ का पहला शाही स्‍नान आज शनिवार को सुबह पांच बजे से शुरू हो चुका है. शुभ मुहूर्त के शुभारंभ के साथ ही संतो ने गोदावरी नदी में डुबकी लगाई. वहीं अलग-अलग अखाड़ों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है. आपकों बता दें कि दूसरा शाही स्नान 13 सितंबर को और तीसरा शाही स्नान 18 सितंबर को होगा.कोई अनहोनी न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किये गये हैं. लगभग 15,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं प्रशासन से मिल जानकारी के अनुसार लगभग 90 लाख से लेकर एक करोड़ लोगों के डुबकी लगाने की आशंका हैं.

इसके अलावा स्‍पेशल फोर्स को भी तैनात किया गया है और बम निरोधक दस्‍तों की भी 12 टीमें यहां तैनात हैं. लगभग 350 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं जो चप्‍पे-चप्पे की कड़ी निगरानी करेंगे. यहां आने-जाने वालों की कड़ाई से तलाशी ली जा रही है. नासिक में हर 12 साल बार कुंभ मेले को आयोजन होता है. नासिक महाकुंभ में महिलाओं के लिए अलग से इंतजाम नहीं किये जाने को लेकर महिला साध्‍वी ने कड़ा विरोध जताया है.

Next Article

Exit mobile version