खडगे से मिल वेंकैया ने मांगा जीएसटी बिल पर सहयोग

नयी दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने आज अहम विधेयकों को पारित करवाने के लिए भाजपा व कांग्रेस के बीच जमी बर्फ को पिघलाने के उद्देश्य से विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच आगामी संसद सत्र और देश की विकास को रफ्तार देने वाले विधेयकों पर चर्चा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2015 1:42 PM
नयी दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने आज अहम विधेयकों को पारित करवाने के लिए भाजपा व कांग्रेस के बीच जमी बर्फ को पिघलाने के उद्देश्य से विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच आगामी संसद सत्र और देश की विकास को रफ्तार देने वाले विधेयकों पर चर्चा हुई. भाजपा नेता नायडू ने कांग्रेस से इन विधेयकों को पारित करवाने के लिए सहयोग की अपील की.
इस मुलाकात के बाद वेंकैया नायडू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए जीएसटी बिल को पारित करवाना बहुत जरूरी है और इसके लिए विशेष सत्र की जरूरत है. उल्लेखनीय है कि सरकार ने संसद के मॉनसून सत्र का अवसान नहीं किया था, बल्कि इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था.
वेंकैया नायडू ने कहा कि हम सदन के अंदर सभी अहम मुद्दों पर वार्ता के लिए राजी हैं. किसान आत्महत्या, आतंकी हमले, जम्मू कश्मीर सहित सभी मुद्दों पर सरकार विकास के लिए तैयार है. लेकिन, विपक्ष को संसद को बाधित करने से बचना चाहिए. वेंकैया ने कहा कि जीएसटी विधेयक को पिछले आठ सालों में सभी कसौटियों पर कसा गया. उन्होंने कहा कि देश के आर्थिक विकास के लिए जीएसटी का पास होना जरूरी है. अगर, यह नहीं पास हो सकेगा तो लोगों की आकांक्षाएं टूट जायेंगी. इससे युवाओं के सपनों को भी क्षति पहुंचेगी.
वेंकैया नायडू ने कहा कि कांग्रेस के ने मानसून सत्र में ऑन रिकार्ड कहा था कि वे हाउस नहीं चलने देंगे. उन्होंने कहा कि स्पीकर ने इस मुद्दे पर बैठक बुलायी थी, जिसमें पीएम भी शामिल हुए थे. उसमें स्पीकर ने कांग्रेस से आग्रह किया था कि वे प्ले कार्ड नहीं दिखायें और वेल में नहीं आयें.

Next Article

Exit mobile version