जो भी देश की ओर आंख उठाकर देखेगा उसे मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा : गृह मंत्री

नीमच (मध्य प्रदेश) : पंजाब में गुरदासपुर जिले के दीनानगर में आतंकी हमले के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है, लेकिन यदि राष्ट्रीय स्वाभिमान को चुनौती दी गई तो मुंहतोड जवाब दिया जाएगा. राजनाथ ने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2015 4:27 PM

नीमच (मध्य प्रदेश) : पंजाब में गुरदासपुर जिले के दीनानगर में आतंकी हमले के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है, लेकिन यदि राष्ट्रीय स्वाभिमान को चुनौती दी गई तो मुंहतोड जवाब दिया जाएगा.

राजनाथ ने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि भारत द्वारा पाकिस्तान के साथ ‘अच्छे संबंध’ चाहने के बावजूद सीमा पार से आतंकी घटनाएं लगातार क्यों हो रही हैं. उन्होंने कहा, मेरी समझ में यह नहीं आता कि जब हम अपने पडोसी (पाकिस्तान) के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो सीमा पार से आतंकी घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं. मैं अपने पडोसी को बताना चाहता हूं कि हम शांति चाहते हैं, लेकिन अपने राष्ट्रीय स्वाभिमान की कीमत पर नहीं.

गृहमंत्री ने यहां कहा, मैं यह पूर्व में कह चुका हूं और मैं यह दोबारा कहूंगा कि हम पहले हमला नहीं करेंगे या गोली नहीं चलाएंगे, लेकिन यदि चुनौती दी गई तो मुंहतोड जवाब देंगे. राजनाथ यहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 76वें स्थापना दिवस समारोह पर अर्द्धसैनिक बल की सलामी लेने आए हैं.
देश के सबसे बडे अर्द्धसैनिक बल की स्थापना इस छावनी नगर में 1939 में हुई थी. दोनों देशों के बीच शांति के लिए भारत के प्रयासों की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अपने शपथ ग्रहण समारोह में अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को आमंत्रित किया था.

Next Article

Exit mobile version