राजनाथ सिंह ने पूर्वोत्तर में सेन्ट्रल फोर्सेस की तैनाती में कमी की पैरवी की

गुवाहाटी : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वोत्तर में सुधरे सुरक्षा हालात को देखते हुए केंद्रीय बलों की तैनाती में कमी की पैरवी की है. सिंह ने आज पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कहा, सुरक्षा परिदृश्य में सुधार के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों की तैनाती की समीक्षा करने की जरूरत है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2015 4:16 PM

गुवाहाटी : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वोत्तर में सुधरे सुरक्षा हालात को देखते हुए केंद्रीय बलों की तैनाती में कमी की पैरवी की है. सिंह ने आज पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कहा, सुरक्षा परिदृश्य में सुधार के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों की तैनाती की समीक्षा करने की जरूरत है. मौजूदा समय में तैनाती उस समय के मुकाबले अधिक है जब उग्रवाद अपने चरम पर था.

उन्होंने कहा, मैं माननीय मुख्यमंत्रियों से आग्रह करना चाहूंगा कि वे इन राज्यों में केंद्रीय शस्त्र पुलिस बल की तैनाती का वास्तविक ऑडिट कराएं. बहरहाल, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जरुरत पडने पर केंद्रीय बलों की तैनाती में आपके प्रयास में मदद मिलेगी. गृह मंत्री ने यह भी कहा कि बीते कुछ वर्षों में राज्य में पुलिस बलों को काफी मजबूत किया गया है. उनके साथ गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू भी थे.
उन्होंने कहा, सुरक्षा से समझौता किए बिना, हमें माहौल को सहज बनाने के लिए तैनाती कम करनी होगी और इस क्षेत्र के बारे में बाहर सकारात्मक सोच को प्रोत्साहित करने की जरुरत है.’’ सिंह ने मुख्यमंत्रियों को विकास पर ध्यान केंद्रित करके सुरक्षा हालात में सुधार के लिए उनके प्रयासों के लिए बधाई दी है.

Next Article

Exit mobile version