काले धन से लड़ने के लिए गंभीर अभियान की जरुरत : एसआईटी

नयी दिल्ली : काले धन पर विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कहा कि विदेशों और देश में जमा काले धन की समस्या से निपटने और पार पाने के लिए एकमात्र समाधान कर चोरी रोधी कानूनों को सख्ती से लागू करने के लिए गंभीर अभियान चलाना है. एसआईटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एम बी शाह ने इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 1:46 AM

नयी दिल्ली : काले धन पर विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कहा कि विदेशों और देश में जमा काले धन की समस्या से निपटने और पार पाने के लिए एकमात्र समाधान कर चोरी रोधी कानूनों को सख्ती से लागू करने के लिए गंभीर अभियान चलाना है.

एसआईटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एम बी शाह ने इस विषय पर एक पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि अगर देश काले धन को रोकना चाहता है और काले धन की अर्थव्यवस्था के अनेक मामलों और अपराधियों को सामने लाना चाहता है तो सख्त कानून बनाना और उनका पालन सबसे ज्यादा जरुरी है.

उन्होंने कहा, इसके लिए गंभीर अभियान की जरुरत हो सकती है. जब तक कानून बनाकर और उनका पालन करके गंभीर अभियान नहीं चलाया जाएगा, तब तक काला धन नहीं प्राप्त कर सकेंगे या कहें तो बाहर नहीं निकाल सकते. केवल बयान देने से कुछ नहीं होगा. न्यायमूर्ति शाह ने संसद द्वारा हाल ही में पारित काला धन विरोधी कानून की प्रशंसा करते हुए कहा कि गलत को सजा मिलनी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version