आज भारत रत्न देने अटल बिहारी वाजपेयी के घर जायेंगे राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न पुरस्कार देने उनके कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर जायेंगे. 24 दिसंबर को अटल और मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न देने की घोषणा की गयी थी. मालवीय के परिजनों को 30 मार्च को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2015 6:29 AM

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न पुरस्कार देने उनके कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर जायेंगे. 24 दिसंबर को अटल और मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न देने की घोषणा की गयी थी. मालवीय के परिजनों को 30 मार्च को राष्ट्रपति भवन में यह पुरस्कार प्रदान किया जायेगा.

गौरतलब हैं कि केन्द्र सरकार ने दिसंबर 2014 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और स्वतंत्रता सेनानी मदन मोहन मालवीया को प्रतिष्ठित भारत रत्न अवार्ड देने की घोषणा की थी.अभी तक 43 लोगों को भारत रत्न अवार्ड से सम्म्मानित किया जा चुका है. जिसमें वैज्ञानिक सीवी रमन, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गायक लता मंगेशकर और राजनीतिज्ञ सी राजागोपालचार्य शामिल है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत कर रहे होंगे तो उनके दूसरे घर प्रीणी के लोगों में काफी उत्साह का माहौल है. प्रीणीवासियों को उस वक्त का बेसब्री से इंतजार है जब वाजपेयी को को भारत रत्न से नवाजा जायेगा. गांव में इस मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान शुक्रवार को गांव में मिठाई बांटने का निर्णय लिया गया.

वे भारतीय जन संघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल थे. वाजपेयी 1996 में पहली बार 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने. 1998 में दूसरी बार (13 महीने) और 1999 में तीसरी बार (पूरे 5 साल के लिए) प्रधानमंत्री चुने गए. वे एक अच्छे वक्ता थे.

Next Article

Exit mobile version